myjyotish

7678508643

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Achuk upay remedies for money gains

आजमा कर देखिए धन कमाने के ये 5 अचूक तरीके होगी धन की वर्षा

Myjyotish expert Updated 04 Jul 2021 09:57 PM IST
आजमा कर देखिए धन कमाने के ये 5 अचूक तरीके होगी धन की वर्षा
आजमा कर देखिए धन कमाने के ये 5 अचूक तरीके होगी धन की वर्षा - फोटो : google

धन पाने की चाहत किसे नहीं होती है, आजकल हर कोई चाहता है कि उसके पास अपार धन और संपत्ति हो और वह अपनी जिंदगी सभी  ऐश ओ आराम से जिए लेकिन कई बार कई प्रयासों के बावजूद भी हमें सफलता प्राप्त नहीं होती। जहां  हमारे प्रयास खत्म हो जाते हैं वहां कई बार उपाय काम आ जाते हैं जी हां कुछ धार्मिक उपाय धन कमाने के कई प्रचलित है लेकिन हर कोई चाहता है कि कोई एक सटीक उपाय मिले जो आसान हो और उनके द्वारा किया जा सके।

कोई भी व्यक्ति धनवान बनता है या तो अपने भाग्य के बल पर या कर्म के बल पर लेकिन कभी-कभी यह दोनों  ही बल काम नहीं आते तो उस समय अगर कुछ काम आता है तो वो है हमारे धर्म का बल जिससे हम कुछ उपाय करके अपनी किस्मत को पलट सकते हैं। हम  बहुत ही मेहनत करते हैं लेकिन हमारी आर्थिक स्थिति वैसी की वैसी ही रहती है ज्योतिष विज्ञान में बहुत सारे ऐसे उपाय और टोटके हैं जिस के उपयोग से आपको धन की कभी भी कमी नहीं होगी। धन का सीधा संबंध मां लक्ष्मी से है और ऐसे में कई लोग शुक्रवार को मां लक्ष्मी का व्रत रखते हैं और उनकी पूजा अर्चना करते हैं।
 
तो आइए जानते हैं यह कुछ विशेष उपाय -
 
1. पीपल के वृक्ष की पूजा

हर शनिवार को पीपल को जल चढ़ा कर उसकी पूजा करें तो आपको धन और समृद्धि में लाभ होगा।
शुक्रवार के दिन पीपल का एक पत्ता घर लाएं और उस पर स्वास्तिक बनाकर महालक्ष्मी को चढ़ाएं और पूजा अर्चना करें।
शनिवार या मंगलवार के दिन 11 पीपल के पत्तों की माला बनाकर हनुमान जी को चढ़ाएं और हनुमान चालीसा का पाठ करें इससे भगवान श्री पवन पुत्र हनुमान खुश होंगे और आपको कर्ज से मुक्ति दिलाएंगे।
 
2.  लक्ष्मी जी का प्रतीक कौड़िया

पीली कौड़ी को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना जाता है 5 सफेद कौड़ियों को केसर या हल्दी के घोल में भिगोकर उसे लाल कपड़े में बांधकर घर में स्थित तिजोरी में रख दें कौड़ियों के अलावा एक नारियल की विधि विधान से पूजा करें उसे चमकीले लाल कपड़े में लपेटकर तिजोरी में रख दें व इसके बाद लक्ष्मी जी की पूजा अर्चना कर लाल रंग का पुष्प अर्पित करें, इससे आपको धन लाभ होगा।

अपने घर से ही पाएँ महाकाल के रुद्राभिषेक का फल, 11 ब्राह्मणों से पूजन कराएँ समाप्त होगा अकाल मृत्यु का डर
 
3. शुभता का प्रतीक होता है शंख

 समुद्र मंथन के समय में प्राप्त 14 अनमोल रत्नों में से एक है शंख । लक्ष्मी जी के साथ उत्पन्न होने के कारण इसे लक्ष्मी भ्राता भी कहा जाता है यही कारण है कि जिस घर में शंख होता है वहां लक्ष्मी का वास सदैव होता है घर में शंख जरूर रखें और सुबह या शाम पूजा के बाद इसे जरूर बजाएं।
 
4. व्रत और पूजा अर्चना करें

 सप्ताह का कोई भी एक व्रत करें। सोमवार करेंगे तो धन के कारक चंद्रमा प्रसन्न होंगे और आपको लाभ होगा। मंगलवार को  व्रत करेंगे पवन पुत्र हनुमान खुश होंगे और आपको  धन लाभ होगा। और इसी प्रकार बुध करेंगे तो गणेश , गुरुवार को करेंगे तो विष्णु , शुक्रवार को करेंगे तो मां लक्ष्मी , शनिवार को करेंगे तो शनिदेव व रविवार को करेंगे तो सूर्या देव प्रसन्न होकर धनसुख और सौभाग्य का वरदान देंगे।
 
5. धार्मिक कार्य हर माह करें
 

 श्री विष्णु भगवान या बजरंगबली की पूजा अर्चना करें। हर माह बजरंगबली की पूजा अर्चना करने हेतु सुंदरकांड का पाठ मंगलवार के दिन कराएं इससे भगवान पवन पुत्र खुश होंगे और आपको सौभाग्य का वरदान देंगे। व हर माह बृहस्पतिवार या पूर्णिमा  के दिन भगवान सत्यनारायण की कथा कराने से भगवान श्री हरि विष्णु प्रसन्न होते हैं और आपको धन-धान्य और सौभाग्य का वरदान देते हैं।


ये भी पढ़े:
 

भारत के इन मंदिरों में पुरुषों का प्रवेश वर्जित है , जाने क्या है वजह

  
क्या आप जानते है उन 4 राशियों के लोगो के बारे मे जो बनते है सबसे अच्छा पिता

इस दिन रखा जायेगा एकादशी का व्रत जानते तारीख और व्रत रखने के तरीके
 
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X