myjyotish

9873405862

   whatsapp

8595527218

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Blogs Hindi ›   Angarak Yog 2021 Effects & Remedies Angarak Yog Kya Hota Hai in Kundali

22 फ़रवरी 2021 से 14 अप्रैल.2021 तक बन रहा है अंगारक योग, जानें प्रभाव

स्वाति सक्सेना Updated 02 Mar 2021 11:26 AM IST
Aangrak yog
Aangrak yog - फोटो : Myjyotish
मंगल और शुक्र का राशि परिवर्तन
मंगल का राशिपरिवर्तन बना रहा है अंगारक योग राहु और मंगल की युक्ति बढ़ायेगी असंतोष , आम जीवन पर पड़ेगा प्रभाव । इस अवधि में,देश हितों की रक्षा के लिए उठाने पड़ सकते हैं कठिन कदम।

क्या आपको चाहिए अनुभवी एक्सपर्ट की सलाह ?

SUBMIT


22.feb.2021 सुबह 05 बज कर 22 मिनट से मंगल देव अपनी स्वराशि छोड़ कर वृष राशि मे करेंगे प्रवेश जहाँ राहु पहले से ही विराजमान हैं । ये युक्ति करें गी अंगारक योग का निर्माण 
मंगल अग्नि वही राहु वायु जिनका संयोग विस्फोटक स्थतिया बनाता है । भारत की कुंडली वृष लग्न की है। 

स्वतंत्र भारत की कुंडली वृष लग्न की है।जिस के कारण देश मे हिंसा ब्लास्ट और अन्तर्जाती संघर्ष की स्थितिया बन सकती हैं। वही भूकंप और आगजनी के हादसों की भी संभावना ,सैन्य बलों पर दबाव बढ़े गा इन दिनों,आतंक अपना सर उठाने के प्रयास में रहेगा । साथ मे देश को गति और तीव्रता देने वाले कारक चाहे वह किसी भी तरह का यातायात हो सड़क परिवहन हो पर सतर्कता रखने की आवश्यकता है ।

विवाह संबंधी दोषों को दूर करने के लिए शिवरात्रि पर मल्लिकार्जुन ज्योतिर्लिंग में कराएं रुद्राभिषेक : 11 मार्च 2021

इसी समय शुक्र देव भी करे गें कुम्भ में प्रवेश और रहेंगे कुछ समय के लिये अस्त ।
  • 21.feb को सुखों के कारक शुक्र देव भी करेंगे राशि परिवर्तन -और करेंगें प्रवेश कुम्भ में । जहाँ सूर्य देव पहले से ही विराजमान हैं ।
  • इस दौरान-- कला के क्षेत्र से जुड़ी नामी हस्तियों पर ,भारत के बड़े उद्योगिक नगरों और अर्थ व्यवस्था पर पड़ सकता हैं ।विपरीत प्रभाव । एक बार फिर कुछ समय के लिए लोगो की प्रतिरोधक क्षमता होगी कमजो।
  • देश की न्यायिक व्यवस्था से जुडेलोग , सुरक्ष से जुड़े लोगों और सामूहिक उपचार में लगे लोगो को अपना विशेष ध्यान रखना  चाहिए इस समय।
  • देश के साथ हर राशि पर पड़ेगा इस का प्रभाव । विशेष कर मंगल प्रधान मेष वृषिक और वही शुक्र प्रधान राशियां वृष और तुला पर रहेगा सीधा प्रभाव ।
  • इन योगों के चलते सोच में नकारात्मक परिवर्तन आ सकते हैं । क्रोध और उत्तेजना के चलते बुद्धि होगी भ्रमित किसी भी बात पर त्वरित निर्णय ना लेकर सोच समझ कर संयमित हो कर निर्णय ले । विवादों और कानूनी कार्यवाहियों से बचे इन दिनों 
  • भूमि और निवेश के मामलों को लेकर रहे सचेत । रिश्तों में तनाव और टकराव बढ़े सकते हैं ,आपसी समझ को बढ़ाये मतभेद को कम करने का प्रयास करें। स्वास्थ्य के लिहाज से मेन्टल टेंशन,अधिक रक्तचाप ,हृदय रोग,एनेमिक,मधुमेय से ग्रसित लोग सचेत रहे ।
  • ग्रहो की इन प्रभावों को कम करने के लिये  सभी को चाहे व किसी भी राशि के हो- राम रक्षा स्त्रोत का पाठ हनुमान जी का पूजन नितमित करना चाहिये। 
  • मीठी रोटी मीठे चावल व तांबे की वस्तुओं का दान करें हर मंगल। 

राशि अनुसार क्या कर सकते हैं।
**********
मेष और वृषिक राशि-
नियमित रामदरबार का पूजन व हनुमान चालीसा का पाठ व शहद या गुड़ के जल से भगवान शंकर का अभषेक करें ।

वृष औऱ तुला राशि
वृष राशि वालो को अधिक सचेत रहने की आवश्यकता है । वृष में ही अंगारक योग निर्मित हो रहा है । वृष और तुला वालो को नियमित घी का दीपक प्रज्वलित कर भगवान शंकर का जलाभिषेक--काले तिल डाल कर करना चाहिये और नियमित हनुमान जी के दर्शन करें गुड़ का दान करे और खीर खिलाये। 

मिथुन और कन्या राशि-
मिथुन और कन्या वालो को हनुमान चालीसा का पाठ कर गायत्री मंत्र का जाप नियमित करना चाहिए । बेसन से बनी वस्तुओं का दान करना चाहिये । 

कर्क राशि
कर्क राशि वालो को भगवान शंकर का पूजन रूफराष्टकम का पाठ नियमित करना चाहिये 

सिंह राशि
सिंह राशि वालो को रोज लाल पुष्प रोली डाल कर सूर्य देव को अर्ग देना चाहिये और तांबे की वस्तु दान करे।

इस महाशिवरात्रि कराएं प्रमुख ज्योतिर्लिंगों का अभिषेक, अभी भरें यह फॉर्म !

धनु और मीन राशि
धनु और मीन राशि वालो को गुड़ का दान और गंगा जल से भगवान शिव का जलाभिषेक करने चाहिए।  ॐ नमः शिवाय का जाप करते हुए ।

मकर और कुम्भ राशि
मकर और कुम्भ राशि वालो को 
हनुमान जी का पुजन  देशी घी व पीले सिंदूर के मिश्ररन से तिलक  कर काले चने का प्रसाद गरीबो को  खिलाये ।

 यह भी पढ़े :-         

बीमारियों से बचाव के लिए भवन वास्तु के कुछ खास उपाय !  

क्यों मनाई जाती हैं कुम्भ संक्रांति ? जानें इससे जुड़ा यह ख़ास तथ्य !

जानिए किस माला के जाप का क्या फल मिलता है

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support


फ्री टूल्स

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X