myjyotish

6386786122

   whatsapp

6386786122

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

विज्ञापन
विज्ञापन
Home ›   Blogs Hindi ›   17 to 23 June Horoscope: This week the fortunes of some people will change, read the weekly horoscope

weekly Horoscope June: इस सप्ताह कुछ जातकों की बदलेगी तकदीर, तो किसी को मिलेगा सहयोग, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

माय ज्योतिष डेस्क Updated 16 Jun 2024 11:28 AM IST
साप्ताहिक राशिफल 17 जून से 23 जून
साप्ताहिक राशिफल 17 जून से 23 जून - फोटो : My Jyotish

खास बातें

17 to 23 June Horoscope: इस सप्ताह कुछ जातकों के जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं, वहीं कुछ के जीवन में उन्हें पूर्ण सहयोग मिलते दिख रहा है। तो आइए जानते हैं कि 12 राशियों के लिए कैसा रहना वाला जून का यह तीसरा हफ्ता, उसके लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल।
विज्ञापन
विज्ञापन
17 to 23 June Horoscope: इस सप्ताह कुछ जातकों के जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आने वाले हैं, वहीं कुछ के जीवन में उन्हें पूर्ण सहयोग मिलते दिख रहा है। तो आइए जानते हैं कि 12 राशियों के लिए कैसा रहना वाला जून का यह तीसरा हफ्ता, उसके लिए पढ़ें साप्ताहिक राशिफल।
 

मेष साप्ताहिक राशिफल- Mesh Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह बेहतर जीवन जीने के लिए आपको अपनी सेहत और व्यक्तित्व को बेहतर बनाने की पूरी कोशिश करनी होगी। क्योंकि ऐसा करने से आप खुद को स्वस्थ रखने के साथ-साथ अपने सभी मानसिक तनाव से भी मुक्ति पा सकेंगे। इस समय अनावश्यक खर्च आपकी आर्थिक स्थिति को खराब कर सकते हैं। लेकिन जल्द ही इसमें सुधार होगा। आपको अच्छा लाभ मिल सकता है, साथ ही आपको किस्मत का भी अच्छा साथ मिल सकता है। जितना हो सके कम खर्च करें और केवल वही चीजें खरीदें जो बहुत जरूरी हों। 
उपाय - लक्ष्मी पूजन करें।
 

वृष साप्ताहिक राशिफल- Taurus Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह में चीजें काम करेंगी। भविष्य में आपको इनके अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। आपको अपने बड़ों का सहयोग मिलेगा। उनका आशीर्वाद आपको अच्छी तरक्की के लिए काम आएगा। कार्यक्षेत्र के लिए आपको मजबूत बने रहना होगा। शिक्षा के लिए आप मजबूत बने रह सकते हैं और यह समय आपको उच्च शिक्षा के लिए अच्छे लाभ देगा। धार्मिक यात्राएं आपके लिए अच्छी हो सकती हैं। आप अपने बच्चों की ओर से भी काफी व्यस्त रह सकते हैं।
उपाय - खीर का दान विष्णु मंदिर में करें।
 

मिथुन साप्ताहिक राशिफल- Gemini Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह आपके लिए यह समय काफी महत्वपूर्ण रहेगा, शुरुआती समय में आप काफी मजबूत रहने वाले हैं। माता-पिता या भाई-बहनों का अत्यधिक हस्तक्षेप आपको तनाव में डाल सकता है। इस दौरान आपका रवैया काफी खराब हो सकता है। आपके घर में भी मान-सम्मान की कमी है, इस सप्ताह आपके करियर में आगे बढ़ने की इच्छा आपको आगे बढ़ने में मदद करेगी। सप्ताह के मध्य में आप अपने निजी जीवन और कार्य क्षेत्र में काफी व्यस्त रह सकते हैं। 
उपाय - गणेश जी को हरि दूब अर्पित करें। 
 

कर्क साप्ताहिक राशिफल- Cancer Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह आप अपने परिवार और प्रियजनों से घुल मिल सकते हैं। आप खुद को बहुत अकेला पाएंगे, आप इस अकेलेपन को दूसरों के साथ साझा करने में संकोच कर सकते हैं, लेकिन घर पर किसी अनचाहे मेहमान के आने से आप काफी व्यस्त हो सकते हैं। छात्रों के लिए यह समय काफी व्यस्त रहेगा और परिणाम काफी सकारात्मक हो सकते हैं। आप को कुछ नए प्रोजेक्ट इस समय पर मिल सकते हैं। 
उपाय - चंद्रमा का पूजन नियमित रुप से करें। 
 

सिंह साप्ताहिक राशिफल- Leo Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह आप मानसिक रूप से स्थिर महसूस करेंगे, इसलिए आपको दूसरों के सामने बात करते समय अपनी आदतों और शालीनता का ध्यान रखना होगा और अगर आप दूसरों के साथ अच्छा व्यवहार करेंगे, तो आपकी छवि अच्छी होगी। इस सप्ताह आप अपने घर से काफी सकारात्मकता के साथ बाहर जा सकते हैं। किसी कीमती वस्तु के गुम हो जाने से आप तनावग्रस्त हो सकते हैं। आपका मूड खराब हो सकता है, इसके कारण आपके स्वभाव में बदलाव देखने को मिल सकता है, दूसरों से आपका झगड़ा होने की संभावना है। 
उपाय - शिव पंचाक्षरी मंत्र जाप करें।
 

कन्या साप्ताहिक राशिफल- Virgo Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह आप परिवार के सदस्यों के साथ कुछ शांतिपूर्ण पल बिता पाएंगे। इस दौरान आपको अपने माता-पिता से पुराने परिचितों से मिलने या उनके बारे में कोई नई और महत्वपूर्ण बात सुनने का मौका मिलेगा। इस समय आपको कोई नया प्रोजेक्ट शुरू करने या किसी के साथ बिजनेस पार्टनरशिप करने से बचना चाहिए। क्योंकि ग्रहों की युति के अनुसार आप भविष्य के बारे में सोचे बिना ऐसा कोई फैसला ले सकते हैं।
उपाय - विष्णु पूजन करें। 
 

तुला साप्ताहिक राशिफल- Libra Weekly Horoscope

 
यह सप्ताह आपके लिए व्यस्तता भरा रह सकता है। छात्रों को शिक्षकों और माता-पिता का सहयोग मिलेगा। ऐसे में सुझाव है कि आपके पास अपनी सभी शंकाओं को दूर करने के लिए बेहतर समय होगा। अपने काम और बच्चों को समय देने की स्थिति आपके लिए काफी महत्वपूर्ण रहेगी। आप किसी मित्र के घर जाकर पढ़ाई कर सकते हैं, इसके साथ ही आप कुछ समय मौज-मस्ती में भी बिता सकते हैं। दूसरों का आपके प्रति रवैया देखकर आपको लग सकता है कि आप अब नई चीजें सीखने के लिए काफी सक्रिय हैं। 
उपाय - केसर का तिलक करें। 
 

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल- Scorpio Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह ज्यादा सोचने की बजाय अपनी क्षमता पर भरोसा रखें और यह न भूलें कि आप अपनी रचनात्मक और सक्रिय सोच से कोई भी चीज आसानी से सीख सकते हैं। ऐसे में आपको अपने विचारों को इसी दिशा में केंद्रित करने की जरूरत होगी। प्रेम संबंधों की स्थिति सामान्य बनी रह सकती है। आपको अपने आस-पास की स्थिति के प्रति सावधानी से काम लेना होगा। इस सप्ताह धैर्य और मेहनत जारी रखने की व्यापक जरूरत है। ग्रहों की स्थिति के अनुसार सप्ताह के अंत तक कड़ी मेहनत के बाद ही आपको सफलता मिल सकती है।
उपाय - हनुमान जी का पूजन करें।
 

धनु साप्ताहिक राशिफल- Sagittarius Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह ग्रहों और सितारों की चाल आपको मिले-जुले परिणाम दे सकती है। यदि आप दूसरों के नक्शेकदम पर चलकर कोई निवेश करते हैं, तो आर्थिक नुकसान हो सकता है, इसलिए सावधानी से आगे बढ़ना उचित होगा। दूसरों की सलाह पर कहीं भी अपना पैसा निवेश करने से बचें और समझदारी से काम लें। बच्चों को लेकर माता-पिता काफी परेशानी में पड़ सकते हैं। आप अपने परिवार में अपनी मां का सहयोग और प्यार पाने के लिए उत्सुक रहेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ किसी नई जगह घूमने जाने का मौका मिल सकता है। 
उपाय - चंदन भगवान श्री हरि को अर्पित करें। 
 

मकर साप्ताहिक राशिफल- Capricorn Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह के दौरान आप अपने कामों में अच्छी सफलता पा सकते हैं। आपका प्रेमी आपसे कुछ बहुत खुश नहीं हो सकता है, लेकिन विवाद न करें आप दोनों अपने रिश्ते को बेहतर कर पाएंगे। आप अपने घर परिवार के लिए कुछ न कुछ नया कर सकते हैं। आपके लिए बेहतर होगा कि आप शांति से खुद को आगे बढ़ाएं। आप स्थिति के बेहतर होने का इंतजार करें, स्थिति जल्द ही आपके लिए बेहतर होगी। आर्थिक स्थिति सामान्य रहने वाली है। अपने जीवनसाथी के साथ कुछ समय बिताएं, इससे रिश्ते बेहतर होंगे और प्रगाढ़ता बढ़ेगी।
उपाय - शिव का पंचामृत से अभिषेक करें। 
 

कुंभ साप्ताहिक राशिफल- Aquarius Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह आप अपने खर्चों को लेकर अधिक सावधानी से काम करने वाले हैं। कोई नई वस्तु खरीदने के लिए समय आपके पक्ष में हो सकता है। परिवार के सदस्यों को कुछ समय दें और उनकी मदद करें, ऐसा करने से आपके लिए स्थितियां काफी बेहतर होंगी। यदि आप किसी भी तरह के रचनात्मक कार्य से जुड़े हैं, तो उन्हें इस सप्ताह अवसर मिल सकते हैं लेकिन इस समय अनावश्यक भागदौड़ भी रहेगी। 
उपाय - नीले रंग के पुष्प शिव भगवान को अर्पित करें। 
 

मीन साप्ताहिक राशिफल- Pisces Weekly Horoscope

 
इस सप्ताह आप अपने काम में बहुत सारे बदलाव भी कर सकते हैं, इसलिए अपनी योजनाओं को ध्यान से बनाना जरूरी है। आपको कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। क्योंकि संभावना है कि इस दौरान आप अपनी क्षमता को लेकर भ्रमित हो सकते हैं। चिंता न करें और खुद पर भरोसा रखें, आप कई चीजों में सुधार कर पाएंगे। यह समय आपके करियर को लेकर भी अच्छे अवसर दिखाएगा। जो छात्र कॉलेज जाने की सोच रहे हैं, उनके लिए यह समय अच्छा रहेगा।
उपाय - चने बंदरों को खिलाएं। 

यदि आप अपनी राशि से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो हमारे ज्योतिषाचार्यों से संपर्क करें।
  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support
विज्ञापन
विज्ञापन


फ्री टूल्स

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
X