Surya Grahan Par Chota Sa Daan , Banayega Dhanvaan
myjyotish

9818015458

whatsapp

8595527216

Whatsup
  • login

    Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Astrology Services ›   Puja ›  

Surya Grahan Par Chota Sa Daan Banayega Dhanvaan

सूर्य ग्रहण पर छोटा सा दान, बनाएगा धनवान : 21 जून , 2020

By: माई ज्योतिष विशेषज्ञ

Rs. 201
Buy Now

दान के शुभ फल :-

  • मान - प्रतिष्ठा में वृद्धि होती है। 
  • आर्थिक लाभ के संयोग बनतें। 
  • ग्रहों द्वारा उत्पन्न दोष शांत होते है। 
  • सुख - समृद्धि का वास होता है। 
  • सम्पदा की कोई कमी नहीं रहती। 

हिन्दू धर्म में सूर्य को मनुष्य जीवन की शैली का बहुत अहम हिस्सा माना जाता है। इसलिए जब कभी सूर्य में किसी भी प्रकार का परिवर्तन देखा जाता है तो उसका सीधा प्रभाव मनुष्यों पर भी होता है। सूर्य ग्रहण में दान - दक्षिणा को बहुत महत्व दिया जाता है। माना जाता है की इस दौरान दान - दक्षिणा करना बहुत ही कल्याणकारी होता है। कथन के अनुसार सूर्य ग्रहण के समय किए जाने वाले दान - पुण्य का फल , भक्तों को अक्षय पुण्य के समान ही प्राप्त होता है। सूर्य ग्रहण के समय इन विशेष वस्तुओं का दान बहुत आवश्यक होता है , इससे घर परिवार में कभी भी धन का आभाव नहीं होता है। 
सतनाजा में दान की जाती है यह वस्तुएं :-
1.गुड़ :सूर्य के प्रसन्नता हेतु 
2.चावल : चंद्र एवं शुक्र के प्रसन्नता हेतु 
3.चने की दाल : बृहस्पत के प्रसन्नता हेतु 
4.मूंग की दाल : बुध के प्रसन्नता हेतु 
5.उरद की दाल : शनि एवं राहु की प्रसन्नता हेतु 
6.गेहू : सूर्य के प्रसन्नता हेतु 
7.चना : मंगल के प्रसन्नता हेतु 
धार्मिक शास्त्रों की माने तो सूर्य ग्रहण के दौरान किए गए दान से अन्य ग्रहों के दुष्प्रभाव भी सही हो जाते है। इसलिए इन वस्तुओं का दान और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्यूंकि इससे न केवल सूर्य ग्रहण बल्कि अन्य परेशानियों का भी निवारण सक्षम होता है। इस दौरान किए गए दान से जीवन बहुत सुखद रूप से व्यतीत होता है। इस समय किया गया यह छोटा सा दान व्यक्ति को पूर्ण जीवन के लिए धनवान बनाने की शक्ति रखता है। गंभीर रोगों से ग्रसित लोगों को यह दान अवश्य करने चाहिए , इससे उनके रोगों का भी निवारण होता हैं। 

हमारी सेवाएं :-
अनुष्ठान से पहले हमारे युगान्तरित पंडित जी द्वारा फ़ोन पर आपको संकल्प करवाया जाएगा। तथा आपके नाम से विधि - विधान से पूजन के बाद इन सभी वस्तुओं का दान किया जाएगा।

जानिये हमारे पंडित जी के बारे में

Recent Blogs



अस्वीकरण : myjyotish.com न तो मंदिर प्राधिकरण और उससे जुड़े ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करता है और न ही प्रसाद उत्पादों का निर्माता/विक्रेता है। यह केवल एक ऐसा मंच है, जो आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों से जोड़ता है, जो आपकी ओर से पूजा और दान जैसी सेवाएं देंगे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X