Lagaataar Gyaarah Dinon Tak Har Kee Paudee Par Karavaen Aaratee, Milega Har Tarah Ke Kashton Se Chhutakaara
myjyotish
  • login
Home ›   Astrology Services ›   Puja ›  

Lagaataar Gyaarah Dinon Tak Har Kee Paudee Par Karavaen Aaratee Milega Har Tarah Ke Kashton Se Chhutakaara

Myjyotish Expert Myjyotish Expert

लगातार ग्यारह दिनों तक हर की पौड़ी पर करवाएं आरती, मिलेगा हर तरह के कष्टों से छुटकारा

Rs. 9,999
Buy Now

गंगा आरती के ग्यारह दिनों के ग्यारह लाभ-

1. स्वास्थ्य अच्छा होगा।

2. धन प्राप्ति से आर्थिक स्थिति अच्छी होगी।

3. योग्य संतान की प्राप्ति होती है।

4. संतान का जीवन सुखमय होगा,लम्बी आयु प्राप्त होती है।

5. पितरों की आत्मा को शांति मिलती है।

6. व्यवसाय अच्छा होगा, नौकरी में उन्नति होगी।

6. समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

7. दांपत्य जीवन में खुशियां आती हैं।

8. पूरे परिवार पर मां गंगा की कृपा बनी रहती है।

9. मानसिक शांति प्राप्त होती है।

10.सरकारी नौकरी की संभावनाएं बढ़ती हैं।

11.पारिवारिक कलह समाप्त होते हैं।

हरिद्वार भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थलों में से एक है। हरिद्वार का मतलब होता है, हरि के द्वार यानि साक्षात ईश्वर के द्वार... यहीं पर बहती है, पवित्र नदि गंगा....हर की पौड़ी पर होने वाली गंगा आरती हिन्दुओं के लिए बहुत महत्व रखती है। भारत में गंगा नदी को देवी के रूप में पूजा जाता है। गंगा नदी को भारत की सबसे पवित्र नदी माना जाता है। गंगा नदी में स्नान करने से समस्त पापों का नाश होता है। गंगा जल को अमृत के समान माना जाता है। लोग गंगा घाट पर पूजा अर्चना करते हैं। हरिद्वार की गंगा आरती का अपना ही महत्व है। गंगा तीर्थ स्थल सम्पूर्ण भारत में सांस्कृतिक एकता स्थापित करता है। मां गंगा पर अनेक भक्ति ग्रंथ लिखे गए हैं, जिनमें श्रीगंगासहस्रनामस्तोत्रम एवं गंगा आरती बहुत लोकप्रिय हैं। हर की पौड़ी पर गंगा आरती दिन में दो बार सुबह और शाम में होती है। पंडित मिलकर संस्कृत मंत्रों के साथ आरती की शुरूआत करते हैं। इस आरती से मन को शांति मिलती है।

हमारी सेवाएं-

गंगा आरती से पहले गंगा तीर्थ पुरोहित आपके नाम की गंगा पूजा करेंगे। यह पूजा ब्रह्म कुंड, हर की पौड़ी के प्राचीन मंदिर में होगी। तीर्थ पुरोहित आपको यहीं से वीडियो कॉल के ज़रिये 5-10 मिनट की संकल्प पूजा करवाएंगे। इस वीडियो कॉल के द्वारा आप माँ गंगा के दर्शन भी कर सकते है। इस संकल्प पूजा के बाद तीर्थ पुरोहित आपके नाम की गंगा आरती करेंगे। पूरे ग्यारह दिनों तक लगातार आरती करवायी जाएगी।

प्रसाद-

  • मां गंगा की तस्वीर
  • सूखा प्रसाद
  • गंगाजल

अस्वीकरण : माई ज्योतिष.कॉम न तो मंदिर प्राधिकरण और उससे जुड़े ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करता है और न ही प्रसाद उत्पादों का निर्माता/विक्रेता है। यह केवल एक ऐसा मंच है, जो आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों से जोड़ता है, जो आपकी ओर से पूजा और दान जैसी सेवाएं देंगे।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X