Chandra Grahan Donation Service Online
myjyotish

9818015458

whatsapp

8595527216

Whatsup
  • login

    Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Astrology Services ›   Puja ›  

Chandra Grahan Donation Service Online

चंद्र ग्रहण में छोटा सा दान, बनाएगा धनवान : 5 जुलाई 2020

By: माई ज्योतिष विशेषज्ञ

Rs. 1,500
Buy Now

दान के शुभ फल :-

  • मान - सम्मान में वृद्धि होती है। 
  • धन का आगमन होता है। 
  • विकट समस्याओं का समाधान प्राप्त होगा। 
  • सुख शांति का वातावरण होगा। 
  • यश एवं बल की शक्ति प्राप्त होती है ।

हिन्दू धार्मिक शास्त्रों के अनुसार ग्रहण के बाद दान का विशेष महत्व माना जाता है। चंद्रग्रहण के समय सूर्य , चंद्रमा एवं पृथ्वी एक ही क्रम में होतें है , जिसके कारण चंद्रग्रहण लगता है। ग्रहण के बाद कुछ विशेष वस्तुओं का दान करने से ग्रहण के दुष्प्रभाव दूर होतें है। ग्रहण के बाद दान से दुर्घटनाओं से बचाव होता हैं। ग्रहण की नकारात्मकता का तेज बहुत अधिक होता है , इसलिए उनसे बचाव होना बहुत आवश्यक होता है। ग्रहण से जुड़ी बहुत सी मान्यताएं है , इसके प्रभाव दोनों ही रूपों से हो सकतें है अच्छे भी और बुरे भी। ग्रहण से जुड़ें बुरे प्रभावों के लिए ही इन वस्तुओं का दान अहम माना जाता है।  
इन वस्तुओं के दान से होता है विभिन्न समस्याओं का निवारण 

  • चावल 

चावल को अक्षत भी कहा गया है जिसका सम्बन्ध चंद्रमा से होता है। शुभ कार्यों से पहले सदैव अक्षत का प्रयोग किया जाता है। ग्रहण के बाद चावल का दान करने से घर में धन - धान्य की कोई कमी नहीं होती है।

  • दूध 

चंद्रग्रहण के पश्चात दूध का दान करने से माता लक्ष्मी और भगवान नारायण का आशीर्वाद प्राप्त होता है। शास्त्रों के अनुसार दूध का विशेष महत्व चंद्रमाँ के साथ माना गया है।

  • शक्कर 

शक्कर के दान से इष्ट देवी - देवताओं के आशीर्वाद की प्राप्ति होती है।

  • चांदी  

चांदी का दान बहुत विशेष होता है। इससे व्यक्ति को कुशाग्र बुद्धि एवं धन - वैभव से सम्पन्नता का आशीर्वाद प्राप्त होता है।
पुराणों के अनुसार दान - पुण्य का जीवन में बहुत महत्व होता है। ग्रहण के पश्चात दान से अक्षय फल की प्राप्ति होती है। सेहत से सम्बंधित विभिन्न परेशानियां दूर हो जाती है। ग्रहण के बाद इन वस्तुओं के दान से समस्त दुःख एवं व्यथा का नाश होता है। लंबे समय से आर्थिक परेशानियों से ग्रसित व्यक्ति के लिए ग्रहण के बाद यह दान हज़ार गुना फल की प्राप्ति के श्रोत के रूप में उजागर होता है। पारवारिक कलह - कलेश से मुक्ति मिलती है। व्यक्ति के मन पर बहुत प्रभाव होता है , वह कुशल और तेज बुद्धि होने का आशीर्वाद प्राप्त करता है। तथा उसका घर धन - संपंदा से परिपूर्ण रहता है।

हमारी सेवाएं :-
हमारे युगान्तरित पंडित जी द्वारा आपके नाम से विधि - विधान से पूजन के बाद इन सभी वस्तुओं का दान किया जाएगा।

जानिये हमारे पंडित जी के बारे में

FAQ

1. पूजा एवं पूजा को निवारण के रूप में करने का क्या महत्व है?
पूजा ईश्वर का आशीर्वाद एवं उनके द्वारा प्रदान की गई सुख - सुविधाओं के लिए धन्यवाद देने का एक प्रकार है। यह एक माध्यम है जिससे हम ईश्वर को शुक्रिया अदा करते हैं की उन्होंने हमें एक योग्य जीवन प्रदान किया। पूजा आमतौर पर अपने जीवन के महत्वपूर्ण दिनों में एक-एक करके किया जाता है जैसे कि जन्मदिन, वर्षगांठ या उत्सव / शुभ तिथियां समृद्धि, दीर्घायु और शुभकामनाएं आमंत्रित करने के लिए।
निवारण पूजा दुष्प्रभावों को विनियमित करने के लिए आयोजित  की जाती है। जिसका भुगतान वह व्यक्ति अपने जीवन में एक निश्चित समय से कर रहा होता है।  यह पूजा ग्रहों के कंपन द्वारा दुष्प्रभावों को शांत करने के लिए की जाती है। यह पूजा प्राकृतिक रूप से विशेष दिन एवं विशेष मुहूर्त के तहत संपन्न की जाती है। 
2. मेरी पूजा के लिए मुझे Myjyotish.com क्यों चुनना चाहिए?
Myjyotish.com भारत का सर्वश्रेष्ठ ऑनलाइन पूजा का पोर्टल है, वह अपनी प्रत्येक पूजा से पूर्व व्यक्ति से संकल्प लेते हैं जिसके बाद ही पूजा आरम्भ की जाती है। वैदिक अनुष्ठान के अनुसार किसी भी पूजा से पूर्व संकल्प करना आवश्यक होता है। संकल्प के बिना कोई भी उपाय, पूजा या कर्म फल नहीं देता है। संकल्प के बिना कोई भी भक्त मनवांछित परिणाम प्राप्त नहीं कर सकता है। संकल्प एक प्रकार की घोषणा है जो मनुष्य को ईश्वर से जोड़ती है ताकि भगवान पूजा से प्रसन्न हो सकें। वेदों के अनुसार संपूर्ण ब्रह्मांड भगवान श्री नारायण के संकल्प के माध्यम से विकसित हुआ है। इस प्रकार यह किसी भी पूजा के लिए सबसे महत्वपूर्ण है।
माय ज्योतिष के माध्यम से ,आपके द्वारा आदेशित पूजा पूर्ण विधि - विधान से एक पुजारी द्वारा संपन्न की जाती है। 
एक बार जब आप पूजा को बुक करने की प्रक्रिया पूर्ण कर लेते हैं, उसके बाद समय - समय पर हमारी टीम आपसे संपर्क करती है और पूजा से जुड़ी समस्त जानकारी से आपको अवगत कराती है। जैसे पूजा कब की जाएगी, पूजा के दिन आपको किन सावधानियों या अनुष्ठानों को निभाना चाहिए।  माय ज्योतिष के माध्यम से आप पूजा लाइव होते देखने की सुविधा का लाभ भी उठा सकते हैं। 
3. मैं ऑनलाइन पूजा कैसे बुक कर सकता/सकती हूं
Myjyotish.com पर लॉग इन करने के बाद, आपको एक सदस्य या अतिथि के रूप में खुद को पंजीकृत करने की आवश्यकता है, जिसके बाद आप वेबसाइट पर अपनी इच्छानुसार पूजा का चयनकर उसे बुक कर सकेंगे। 
पूजा के चयन के पश्चात, कृपया आवश्यक विवरण दर्ज करें और सुरक्षित भुगतान के माध्यम से ऑनलाइन भुगतान करें।
एक बार पूजा बुक होने के बाद हमारी टीम आपसे संपर्क करेगी और आपको पूजा से संबंधित सभी आवश्यक जानकारी दी जाएगी। पूजा के पूर्ण होने के बाद आपके आदेशित पूजा के तहत उल्लिखित प्रसाद, आपके शिपिंग पते पर भेज दिया जाएगा, जिसे पूजा का आदेश देते समय आपके द्वारा उल्लेखित किया गया था। 
4. myjyotish.com किस प्रकार की पूजा उपलब्ध हैं ?
जन्मदिन की पूजा, नवग्रह शांति पूजा, गृह पूजा के अलावा, हम विशिष्ट उपासना पूजा, आस्था, समूह पूजा इत्यादि भी कराते हैं। हम माघीशिवरात्रि, नवरात्रि, श्रवण मास दीपावली आदि के लिए विशेष आयोजनों के लिए भी पूजन करते हैं। हमारी साइट पर समय-समय पर विभिन्न पूजाओं का आयोजन किया जाता है। चाहे कानूनी लड़ाई की समस्या हो या आर्थिक तंगी, करियर की चिंता हो या पारवारिक कलह - कलेश , हम अपनी पूजाओं द्वारा आपकी समस्त परेशानियों को दूर करने का पूर्ण प्रयास करते हैं। 
किसी भी समस्या या अधिक स्पष्टीकरण हेतु आप [email protected] पर हमसे संपर्क कर सकते हैं
5. मुझे पूजा का क्या प्रसाद मिलेगा? और मैं इसे कब तक प्राप्त कर सकूंगा/ सकुंगी ?
myjyotish.com द्वारा की गई हर पूजा प्रसाद के बारे में आपको जानकारी दी जाएगी। पूजा संपन्न होने के बाद प्रसाद जल्द से जल्द ग्राहक को भेज दिया जाता है।
हम प्रेषित प्रसाद के कोरियर विवरण को ग्राहक के साथ साझा करते हैं । यदि किसी कारणवश प्रसाद पारगमन में खो जाता है या आपके घर / पते पर नहीं पहुँचता है तो इस स्थिति में आप हमें मेल पर अपना आदेश क्रमांक उद्धृत करके [email protected] पर समस्या को मेल कर सकते हैं। हम प्रसाद को दोबारा भिजवा देंगे। 
6. क्या मैं अपने पूजा के आदेश में बदलाव या उसे स्थगित कर सकता/सकती  हूं?
हां, आप उपरोक्त सभी कार्य कर सकते हैं, बशर्ते आप अपना पूजा आदेश रखने के एक दिन के भीतर हमें एक परिवर्तन अनुरोध भेजें।
यदि 24 घंटे से कम समय में पूजा का समय हो, तो इस तरह के अनुरोध पर कोई विचार नहीं किया जा सकता है।
किसी भी समस्या के मामले में, अपेक्षित सहायता के लिए या हमारे ग्राहक सेवा अधिकारियों से बात करने के लिए [email protected] पर संपर्क करें।
7. क्या मैं बुकिंग के बाद पूजा रद्द कर सकता/सकती  हूं? ऐसे मामले में धनवापसी नीति क्या है?
हां, आप उपरोक्त सभी कार्य कर सकते हैं बशर्ते आप हमें [email protected] पर लिखित अनुरोध पूजा आर्डर करने के एक दिन के भीतर हमें भेजकर अपना आदेश बताए । विषय पंक्ति(subject - order no.) में अपना आर्डर नंबर जरूर लिखें। 
एक दिन के अंतराल के बाद, पूजा के आदेश रद्द या वापस नहीं किए जा सकते हैं। हालांकि, एक असाधारण परिस्थिति में, केवल myjyotish.com अंतिम निर्णय लेने का अधिकार सुरक्षित रखता है। वेबसाइट आपके द्वारा गेटवे शुल्क में कटौती करने के बाद भुगतान की गई पूरी राशि वापस कर देगी। अगले महीने के लिए आपके बयान में भी यही दर्शाया जाएगा।
किसी भी समस्या के मामले में, कृपया अपेक्षित सहायता के लिए या हमारे अधिकारियों से बात करने के लिए [email protected] पर संपर्क करें।
8. मैं कैसे सुनिश्चित कर सकता/सकती हूं कि मेरे द्वारा आदेशित पूजा वास्तव में की गई है?
एक बार जब आप पूजा का आदेश देते हैं, तो हम आपके साथ पूजा के स्थल, तिथि और समय को साझा करेंगे। आप या आपके प्रतिनिधि पूजा में शामिल हो सकते हैं। हम आपकी पूजा की लाइव स्ट्रीमिंग भी साझा करेंगे। आप इसे दुनिया के किसी भी हिस्से में देख सकते हैं।
9. मुझे कैसे पता चलेगा कि यह एक समूह या व्यक्तिगत पूजा है?
हम अपनी साइट पर स्पष्ट रूप से उल्लेख करते हैं कि एक विशेष पूजा समूह है या व्यक्तिगत पूजा।
इसके अलावा, एक बार जब आप पूजा का आदेश देते हैं, तो हम आपके साथ पूजा के स्थल, तिथि और समय को साझा करतें। पूजा से जुड़ी तस्वीर एवं वीडियो को आपके साथ साझा भी करते हैं। आप स्वयं या आपके परिवार से कोई इस पूजा में शामिल भी हो सकता है। पूजा को आप दुनिया के किसी भी कोने से लाइव भी अनुभव कर सकते हैं। जिससे आपको खुद पता चल जाएगा कि यह एक समूह पूजा है या व्यक्तिगत पूजा है।
10 . क्या मेरी शारीरिक उपस्थिति की आवश्यकता होगी?
नहीं, इस प्रक्रिया की सुंदरता यह है कि पूजा करते समय आपको शारीरिक रूप से उपस्थित होने की आवश्यकता नहीं है।
11. किसी चिंता या स्पष्टीकरण के मामले में, मुझे किससे संपर्क करना चाहिए?
किसी भी समस्या के मामले में, आप हमें [email protected] पर मेल कर सकते हैं या आवश्यक सहायता के लिए हमारे ग्राहक सेवा अधिकारियों से बात करने के लिए 91- 9818015458 पर संपर्क कर सकते हैं।


Recent Blogs



अस्वीकरण : myjyotish.com न तो मंदिर प्राधिकरण और उससे जुड़े ट्रस्ट का प्रतिनिधित्व करता है और न ही प्रसाद उत्पादों का निर्माता/विक्रेता है। यह केवल एक ऐसा मंच है, जो आपको कुछ ऐसे व्यक्तियों से जोड़ता है, जो आपकी ओर से पूजा और दान जैसी सेवाएं देंगे।

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X