myjyotish

9818015458

   whatsapp

8595527216

Whatsup
  • Login

  • Cart

  • wallet

    Wallet

Home ›   Astrologer ›  

ASTROLOGER PRAMIL CHATURVEDI

ASTROLOGER PRAMIL - Vedic Astrologer

प्रमिल चतुर्वेदी

विशेषज्ञ: ज्योतिष शास्त्र भाषा: हिन्दी

Loading...

60 rupees per minute 240 rupees per minute for outside India

एस्ट्रो प्रमिल चतुर्वेदी एक निपुण और ज्योतिष के हित के लिए समर्पित व्यक्ति हैं। जीवन का आधार है ज्योतिष। इसलिए यह महज एक विज्ञान नहीं है, यह एक ऐसा माध्यम है जो अमूल्य अंतर्दृष्टि प्राप्त करता है, जो लोगों के जीवन को जमीन-जायदाद से लेकर धन-धान्य तक प्रदान करता है।

शुरुआत में, एक टेक्नोक्रेट के रूप में अचानक ज्योतिषी बने प्रमिल समझते है कि जब हम पैदा होते हैं, तो हमें सितारों के संयोजन के साथ टैग किया जाता है- बहुत ही रहस्यपूर्ण और अद्भुत आकार देने वाला जीवन-चमत्कार और आश्चर्य की श्रृंखला। जीवन के उदात्त रवैये को महसूस करते हुए, एक पूर्ण व्यक्ति के रूप में वह समझते है कि उनकी जिम्मेदारियां चरित्र और नियति के बीच जटिल समीकरण में सेवारत हैं।

ज्योतिष शास्त्र के अतिरिक्त विशेष प्रेम होने के कारण इन्होने ने उच्च शिक्षा "इंडियन कौंसिल ऑफ़ एस्ट्रोलॉजी साइंसेज " से वर्ष 2015 में "ज्योतिष प्रवीण " तथा वर्ष 2016 में "ज्योतिष विशारदा" की परीक्षा को प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण कर अपने सपने की ओर कदम बढ़ाया। इन्हे वर्ष 2019 में "श्री भट्टसत्ता" द्वारा "कुम्भ रत्न सम्मान" से भी नवाजा गया था।

वह समझते है की उन्हें केवल ऊपरी सतह को देखने की जरुरत नहीं है ,उनके ग्राहक अत्यधिक सफल व्यवसायी, शक्तिशाली राजनेताओं और पेशेवर टाइकून से लेकर आम जनता तक हैं। अपने ज्ञान के साथ,उन्होंने कई लोगों के जीवन को जानने की कोशिश की है और भविष्य में अपने कठिन समय के माध्यम से लोगों को विकट परिस्थितियों से निकलने की उम्मीद करता है ।

भारतीय समाज द्वारा परिभाषित परंपराओं से जुड़े एक बहुत ही धार्मिक परिवार में जन्म लेने के कारण उनके अंदर खूब संस्कार थे।कहते है भाग्य से चरित्र बनता है,यह कथन उनके लिए  इतना न्यायसंगत था क्योंकि उनका बचपन बहुत ही दुःख के माहौल में बिता था-उनकी माँ द्वारा दिखाई गई वीरता और कई प्रक्षिप्तता सितारों के गूढ़ पहलू उन्हें प्रभावित करते है। चंद्रमा और तारों के बदलते चरणों ने उनका जीवन पर उनके प्रभाव को समझने के लिए निरंतर अध्ययन करने के लिए उनके वैज्ञानिक मसले को जानने की लालसा को और भी मजबूत बना दिया। 

उनके  पिता- एक सेवानिवृत्त अधिकारी और उनकी पत्नी- सदैव ही उनके पीछे हमेशा खड़े रहने वाले उनके मार्गदर्शक एवं सारथी रहे हैं, जो उनके  हितों की रीढ़ को संतुलित करते हुए आसमान पर सितारों के पीछे रहस्यवाद को समझने और भाग्य और जीवन रेखा के रूप में हमारे हाथों में फैलने की जिज्ञासा में बदल जाते हैं। उनके परिवार ने  हमेशा सुनिश्चित किया कि उनके अद्वितीय ज्योतिषीय कौशल उत्पादकता का विकास करें। उनकी निरंतर प्रेरणा और सहयोग ने प्रमिल जी की कुंडली और हस्तरेखा विज्ञान के प्रति भक्ति को बढ़ावा देने वाले कौशल को बढ़ावा दिया। 

उन्होंने आखिरकार निर्णय लिया और समर्पित ज्योतिषी- नवाचारों को बनाया। अपने ज्ञान के आधार का विस्तार करने और अपने ज्योतिष कौशल को शुद्ध करने के लिए,उन्होंने ज्योतिष और हस्तरेखा विज्ञान से संबंधित कई पुस्तकों का अध्ययन किया, इसके बाद कई हस्तियों ने रोशन व्यक्तित्व- हरिद्वार से और हिमालय के उपनगरीय पिंजरों से बाहर निकले। आज, वह अपने सपने को महसूस करते है।

  • 100% Authentic
  • Payment Protection
  • Privacy Protection
  • Help & Support

सेवाएं

There are no services available right now. View all astrology services

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms and Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree
X